Monday 24 January 2022

★एक स्कूल की हत्या से पूर्व अन्तिम निवेदन★ (१) मै चूने पत्थर से बना होने के कारण उम्र 1000 वर्ष है, किन्तु मुझे 100 वर्ष मे ही फर्जीवाड़े के कारण जर्जर व जानलेवा घोषित कर दी ! (२) मेरे करीब 1 लाख बेटे होने के बावजूद मेरी हत्या की जा रही है तो भी सभी चुप है ! (३) यहाँ का ◆"सबसे बड़ा उद्योगपति"◆ जो यहाँ विद्या प्राप्त की, जिन्दगी की पहली नौकरी भी यहाँ की ! उसने यहाँ से धन कमाकर अपना घर चलाया, अब तो धन के लिए मेरी हत्या होने से जरूर बचायेगा ! (४) यहाँ का ◆"सबसे बड़ा नेता"◆ जो मेरे यहाँ से शिक्षा लेकर, सक्षम व विकास करने योग्य बना, अब तो विकास के नाम पर मेरी समय से (1000 वर्ष - 100 वर्ष) पूर्व मेरी हत्या होने से जरूर बचायेगा ! (५) इतने धनपति, नेता, शिक्षा विद् , अधिकारी, वकील व पहलवान होने के बावजूद, आज मुझे बचाने, क्या कोई नहीं आयेगा ? (६) क्या मेरे माता - पिता (मन्दिर - शिक्षा विभाग) मुझे बचाने आयेंगे ? (७) इतने बच्चे व माता - पिता होने के बावजूद भी कोई नहीं बचाने आ रहा है तो मैने 100 वर्ष तक बच्चों की सेवा व्यर्थ ही की ! 【मै श्रीगोवर्धन उच्च माध्यमिक विद्यालय, नाथद्वारा हूँ ! मेरे लिए एक हिन्दुस्तानी तो तैयार है !】 सीए. दिनेश सनाढ्य - एक हिन्दुस्तानी (31) #24/01/22 #dineshapna


















 

No comments:

Post a Comment